Sunday 23 February 2014

सीधी बात






  





एक सवेरे के अखबारमें लिखा था-
कल, दिन और रातमें जो हुआ
वही आप पढ़ रहें है मुझमें।
लेकिन मैं तो
आप के भीतर आनेवाला
ध्वंध को देख रहा हूँ।
आप की कहानी हो सकती है
एक सवेरे मुझमें समाई।
मैं कल्पना नहीं,
जो होगा वही कहूँगा।
आप मानो या न मानो,
तुम मुझे नहीं मैं तुम्हें 
पढ़ रहा हूँ!
                                          मैं काला हूँ
                                          पर सत्य काला नहीं होता।
                                          मैं आपमें उठनेवाला
                                          ध्वंध को देख रहा हूँ.....
                                         
                                          

                                         - डॉ. विजय मनु पटेल

No comments:

Post a Comment

Featured post

પાર્ટ ટાઈમ જોબ: ભારતીય વિદ્યાર્થીઓ માટે યોગ્ય વિચાર?!

                        એક પિતાજીએ પોતાના સંતાન બાબતે ચિંતા વ્યક્ત કરી હતી:  ‘ સાહેબ , મેં તેને કોઈ તકલીફ પડવા દીધી નથી. સારું ભણે તેવી...